ऑस्ट्रेलिया से होने वाली टी20 सीरीज के लिए हुई भारतीय टीम का ऐलान जानिये किन-किनको मिली टीम में जगह

newsrna.in

ऑस्ट्रेलिया से होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है टीम की कमान इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव संभालेंगे। यह सीरीज 23 नवम्बर से शुरू हो रही है पहला मुकाबला 23 नवम्बर को विशाखापट्नम में खेला जाएगा , वही दूसरा मुकाबला तिरुवंतपुरम में , तीसरा गुवाहटी में , चौथा रायपुर में और अंतिम मुकाबला बैंगलुरु में खेला जाएगा 3 दिसंबर को फिर इसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर जायेगी टीम इंडिया …

टीम इंडिया की कप्तांनी सूर्यकुमार यादव को सौपीं गयी है। वही श्रेयस अय्यर भी आखिरी 2 मुकाबलों में टीम से जुड़ेंगे और उनमे अय्यर उपकप्तान की भूमिका भी निभाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का ऐलान

वर्ल्ड कप में खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है टीम में कुछ नए चेहरों का मौका दिया है , सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गए है वही ऋतुराज गायकवाड़ को उपकप्तान बनाया गया है पहले तीन मैचों के लिए फिर उसके बाद श्रेयस अय्यर उपकप्तानी संभालेंगे ये फैसला अय्यर के वर्ल्ड कप में अच्छे प्रदर्शन को देख कर लिया गया है।

सूर्यकुमार बने कप्तान और युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

सूर्यकुमार यादव 33 वर्षीय, टी20 के अच्छे खिलाडी है उन्होंने अब तक 53 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले है और उनमे 46.02 की औसत से , 172.7 की स्ट्राइक रेट से 1841 रन बनाये है। वही उन्हें आईपीएल खेलने का भी अच्छा-खासा एक्सपीरियंस है। इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ पे भी bcci ने भरोसा जताया है उन्होंने भारतीय टीम को हांगझोऊ एशियाई खेलों गोल्ड मैडल जिताया था।

वही एशियाई खेलो में खेलने वाले खिलाड़ियों में से यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को भी टीम में शामिल की किया गया है। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। जायसवाल को देखना होगा वो किस तरह का प्रदर्शन करते है।

- Advertisement -

इस सीरीज के लिए बोर्ड ने अधितकर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। हार्दिक पंड्या और यजुवेंद्र चहल आदि खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला इस टीम में अब इन खिलाड़ियों की टीम में वापिसी काफी कठिन होगी।

भारतीय टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा अक्षर पटेल, (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

ऑस्ट्रेलिया टीम

मैथ्यू वेड (कप्तान), डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, जोश इंग्लिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सीन एबॉट, नाथन एलिस, स्पेंसर जॉनसन, एडम ज़म्पा, तनवीर सांघा।

Share This Article
Leave a comment