अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान शुभमन गिल को मिलेगी कप्तानी

newsrna.in

वर्ल्ड कप में हार के बाद फैंस काफी निराश है फाइनल में मिली हार को लेकर पर जो हो गया सो हो गया अब टीम इंडिया अपने अगले होने वाले मैच को तैयारी में जुट गयी है। भारत कल ऑस्ट्रेलिया से होने वाली टी20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी जिसके लिए टीम का ऐलान पहले ही हो चूका है।

ऑस्ट्रेलिया से सीरीज खेलने के बाद भारत साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी। और फिर उसके बाद इंडिया अपनी ही सरजमीं पर अफगानिस्तान से 3 मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलेगी। जिसके लिए टीम के ऐलान की खबर सामने आ रही है इस टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा ऐसा लग रहा है इसलिए टीम में बहुत सारे बदलाव हो सकते है आइये हम आपको बताते है कौन-कौन से खिलाडी होंगे इस टीम में शामिल और किसको मिलेगी कप्तानी की बागडौर ।


शुभमन गिल हो सकते हैं कप्तान,ईशान किशन उपकप्तान

वर्ल्ड खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया से होने टी20 5 मैचों की सीरीज से पहले ही कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे दिया गया है। वही कल से शुरू होने वाली इस सीरीज के बाद भारत साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी जहाँ वो 3 टी 20 , 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। इस सीरीज के बाद कई खिलाड़ियों का आराम दिया जाएगा और इसके बाद होने वाले अफगानिस्तान से होने वाले 3 मुकाबलों में BCCI कई नए चेहरों को मौका दे सकती है।

शुभमन गिल को अफगानिस्तान दौरे पर टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है , इसके साथ ही युवा खिलाडी और विकेटकीपर ईशान किशन को, जो अंडर 19 में टीम इंडिया की तरफ से कप्तानी कर चुके है उनको अफगानिस्तान से होने वाली इस टी20 सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया जा सकता है। इन दोनों ही खिलाड़ियों पर बोर्ड भरोसा दिखा सकती है।

- Advertisement -
SHUBHMAN GILL AND ISHAN KISHAN
अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान शुभमन गिल को मिलेगी कप्तानी 5


संजू सैमसन की हो सकती है टीम में वापिसी

अफगानिस्तान से होनी वाली इन तीन टी20 मैचों की सीरीज में भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सेमसन जो राजस्थान रॉयल्स के कप्तान भी है उनको भी टीम शामिल किया जा सकता है। भारत की तरफ से इंटरनेशनल मुकाबले खेलने का बहुत कम मौका मिला है। उन्होंने अंतिम बार आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेली थी।

वहां पर उन्होंने बहुत शानदार प्रदर्शन किया था। संजू सैमसन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज जो कल से शुरू होने वाली है उसमे भी जगह नहीं मिली है।

अफगानिस्तान के खिलाफ 15 सदस्यीय संभावित भारतीय टीम

शुभमन गिल (कप्तान), ईशान किशन(उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ , यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार

Share This Article
Leave a comment