2027 के वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका और रोहित लेंगे सन्यास

newsrna.in

India vs AUS 2023 World Cup : ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया को मिली हार के बाद मीडिया में काफी चीज़े चर्चा में आ गयी है। रोहित शर्मा और कई अन्य खिलाडी हमे अगले वर्ल्ड कप जो 2027 में होना वाला है उसमे हमे देखने को नहीं मिलेंगे। वही आपको बता दे की भारत को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हरा दिया था और भारत का तीसरी बार विश्व विजेता बनने का सपना तोड़ दिया था। फाइनल में हमारे खिलाड़ियों ने हमे काफी निराश किया न तो बल्लेबाजों ने ही अच्छा प्रदर्शन किया और नहीं ही गेंदबाजो ने अपना दबदबा बनाया। इसलिए भारत को हार का सामना करना पड़ा।

अब वर्ल्ड कप 2027 में खेला जाना है। यह वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका , जिम्बाब्वे और नामीबिया की सरजमीं पर खेला जाएगा , इस वर्ल्ड कप 2027 में इंडिया से नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा आज हम आपको बताएँगे की ये संभावित खिलाडी कौन – कौन हो सकते हैं और इंडियन टीम के अगले कप्तान और कोच कौन हो सकते हैं.

वर्ल्ड कप (World Cup) 2027 में हार्दिक पांडया होंगे कप्तान

2027 वर्ल्ड कप (World Cup) रोहित शर्मा के खेलने के संभावना न के बराबर है रोहित शर्मा(Rohit Sharma) जब तक 40 साल के हो जाएंगे , देख कर तो यही लग रहा है की अब रोहित शर्मा सन्यास लेंगे और नए युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा टीम इंडिया के लिए खेलने का , तब तक रोहित शायद आईपीएल ही खेलते देखे हमे और इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे।

वही अगले वर्ल्ड कप (Next World Cup) 2027 में हार्दिक पांडया को कप्तान बनाया जा सकता है , वो भारत टीम (Team India) के अच्छे आल राउंडर तो है ही वो एक अच्छे कप्तान भी बन सकते है अगर उन्हें मौका मिले तो , हार्दिक ने आईपीएल में पहेली ही बार कप्तानी की थी और उसी सीजन में उन्होंने टीम को आईपीएल ट्रॉफी जिताई थी। हार्दिक एक सबसे अच्छे दावेदार है कप्तान के पद के लिए।

world cup 2027 team india
2027 के वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका और रोहित लेंगे सन्यास 5

World Cup 2027 में ये खिलाडी नहीं खेलेंगे

अगर हम आने वाले World Cup 2027 की बात करे तो अगले वर्ल्ड कप में हमे कई खिलाडी खेलते हुई नहीं देखेंगे जिनमे रोहित शर्मा और विराट कोहली भी शामिल है , क्योकि दोनों ही भारत के लिए बहुत क्रिकेट खेल चुके है, दोनों ही बल्लेबाज तब तक शायद इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लेंगे। इसके अलावा टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन आल राउंडर खिलाडी रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन आश्विन और मोहम्म्द शमी भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते है। जिसके कारण ये हमे अगले वर्ल्ड कप में खेलते हुई ना देखे।

- Advertisement -

वर्ल्ड कप 2027 में ये खिलाडी होंगे टीम इंडिया में

World Cup 2027 Team India – हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह।

Share This Article
3 Comments