ODI WC 2023 : फाइनल हारने के बाद ये बोला भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने

newsrna.in

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को मिली हार इस हार के बाद रोहित शर्मा काफी इमोशनल हो गए थे। रोहित शर्मा ने कहा की हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की थी। वर्ल्ड कप हमारी किस्मत में नहीं था। अगर हमे थोड़े और रन बनाये होते तो शायद हम जीत सकते थे।

भारत लगातार एक भी मैच नहीं हारा था इस वर्ल्ड कप में परन्तु फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारत ने फाइनल में महज 240 रन बनाये। भारत की टीम इस वर्ल्ड कप में पहली बार आल आउट हुई। वही बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजो ने भी निराश किया। पॉवरप्ले में 3 विकेट लेने के बाद भारत के गेंदबाजो को एक भी विकेट नहीं मिला।

वही ऑस्ट्रेलिया के श्रेय हेड और लाबुसेन ने एक अच्छी साझेदारी की।और श्रेय हेड ने अपना शतक पूरा किया और इंडिया टीम को बैकफुट पर दखेला। टीम के किसी भी गेंदबाज ने इन बल्लेबाजों को परेशान नहीं किया और मैच भारत की मुट्ठी से फिसलता गया और भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

मैच हारने के बाद क्या बोले रोहित शर्मा


फाइनल में जब रोहित शर्मा से टीम की हार का कारण पूछा गया तो रोहित शर्मा बोले ये परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहा था अगर हमारी बल्लेबाजो ने 20-30 रन ओर बनाये होते तो मैच में कुछ मौका और मिल सकता था और ये और अच्छा होता। लगातार विकेट खोने के कारण हमने एक अच्छी साझेदारी नहीं bhi हुई और जो हम 270-280 का स्कोर बोर्ड़ पर देख रहे थे वो नहीं बना और हम केवल 240 रन पर आल आउट हो गये।

और रोहित ने कहा श्रेय हेड और लाबुशैन की साझेदारी ने हमे गेम से बाहर कर दिया। और बोले की रात को पिच बल्लेबाजों के लिए बेहतर रहा और गेंदबाजो को ज्यादा मदद भी नहीं मिली। मैं इसे कोई बहाना नहीं बनाना चाहता हमने स्कोर पर्याप्त नहीं बनाया था। वही स्पिनर गेंदबाजो को विकेट भी नहीं मिला। वही ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा खेल दिखाया इस फाइनल मुकाबले में और वर्ल्ड कप 2023 को अपने नाम किया। और रोहित ने कहा मुझे इस टीम पर गर्व है।

ऑस्ट्रेलिया ने 6 वीं बार जीता वर्ल्ड कप और रचा इतिहास


ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप को 6वीं बार फाइनल में जीत कर रचा इतिहास पहेली टीम बनी सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड कप को अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ शानदार जीत हांसिल की। भारत के तीसरी बार विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और भारत ने शुरुआत में एक शुभमन गिल का विकेट खोने के बावजूद भी पॉवरप्ले में 80 बना लिए थे उसके बाद रोहित शर्मा आउट हुई उनके आउट होने के बाद धीरे – धीरे सारी टीम आल आउट हो गयी महज 240 के स्कोर पर ।

भारतीय टीम की हालत का पता इस बात से लगाया जा सकता है की 11 ओवर से 50 ओवर में एक भी छक्का नहीं लगा। वही चौकों की बात करे तो 11 ओवर के बाद केवल 4 चौके लगे। इसके बाद वैसे पॉवरप्ले में इंडिया के गेंदबाजो ने भी अच्छी गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के 47 रन पर 3 विकेट ले लिए थे पर उसके बाद ट्रैविस हेड और लाबुसेन ने 141 रन की साझेदारी की और इंडिया को इस मैच से बेदखल कर दिया और 6 वीं बार वर्ल्ड कप को अपने नाम किया।

- Advertisement -
Share This Article
1 Comment