रोहित शर्मा छोड रहे है कप्तानी जानिये कौन बन रहा है इंडिया का नया कप्तान

newsrna.in

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा के सन्यास और कप्तानी छोड़ने की खबरे लगातार बढ़ती ही जा रही है , ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। वही अब बताया जा रहा है इसके बाद आने वाले वर्ल्ड कप 2027 में रोहित शर्मा हमे देखने को नहीं मिलेंगे।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। पर फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा और भारत का तीसरी बार विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया। अब इसके बाद माना जा रहा है की रोहित शर्मा वनडे में कप्तानी से इस्तीफा दे सकते है और BCCI किसी और को कप्तान बना सकती है और किसी युवा खिलाडी को टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है।

रोहित वनडे टीम की कप्तानी छोड़ रहे है

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था पर इसके बावजूद टीम को रोहित शर्मा वर्ल्ड कप जीताने में असफल रहें , फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार का समाना कर पड़ा था। अब रोहित शर्मा की उम्र भी बहुत हो गयी है अगले वर्ल्ड कप 2027 के लिए BCCI को एक अच्छे कप्तान की आवशक्ता है जो भारत के लिए अगले वर्ल्ड कप में इंडिया का नेतृत्व करे।अगले वर्ल्ड तक रोहित शर्मा शायद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते है।

हार्दिक पांडया लेंगे रोहित की जगह

वर्ल्ड कप 2027 के लिए BCCI ने अभी से नए कप्तान की तलाश करना शुरू कर दिया है अगले वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा लगभग नहीं खेलेंगे। इसके बाद खबरे यह भी आ रही है कि हार्दिक पांडया को अगले वर्ल्ड कप के लिए कप्तान बनाया जा सकता है। पांडया टीम इंडिया के एक अच्छे कप्तान बन सकते है और अगले वर्ल्ड कप 2027 में वो हमे टीम इंडिया की कप्तानी करते दिखाई दे सकते है वो इस पद के लिए सबसे प्रबल दावेदार है।

- Advertisement -
hardik pandaya
रोहित शर्मा छोड रहे है कप्तानी जानिये कौन बन रहा है इंडिया का नया कप्तान 5


हार्दिक है भविष्य के कप्तान

अगर हार्दिक पांडया को वर्ल्ड कप 2027 के लिए कप्तान बनाया जाता है तो मुझे इस फैसले से को हैरानी नहीं होगी। वे टीम इंडिया के एक अच्छे ऑलराउंडर खिलाड़ी है और इन्होने काफी समय तक टीम के लिए उपकप्तान की भूमिका भी निभाई है और आईपीएल के पिछले ही सीजन में वो गुजरात टाइटसंस के कप्तान बने थे उसी सीजन में अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया था , हार्दिक पांड्या पिछले 1 साल से टी20 फॉर्मेट में कप्तानी कर रहे है और वर्ल्ड कप 2023 में भी उनको उपकप्तान बनाया गया था पर वो चोट के कारण वर्ल्ड से बाहर हो गए थे। और हार्दिक को भविष्य का कप्तान देखा जा रहा है।

Share This Article
Leave a comment