अफगानिस्तान का ये खिलाडी बिकेगा IPL 2024 में सबसे महंगा टीमें 30 करोड़ से भी ज्यादा देने को तैयार

newsrna.in

हाल ही में वर्ल्ड कप 2023 खत्म हुआ है जहाँ भारत को 6 विकेट से हार का सामना कर पड़ा था और अब चर्चा में 2024 में होने वाले आईपीएल के ऑक्शन की खबरे सामने आने लग गयी है , IPL 2024 अब से कुछ महीनों बाद ही अप्रैल 2024 में शुरू होगा। सभी क्रिकेट फैंस को आईपीएल शुरू होने का इन्तजार है।

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले खिलाड़ियों का ऑक्शन होगा जो अगले महीने मतलब 19 नवंबर को दुबई में होगा , जिसमे सभी टीम के मालिक अपनी टीम में अच्छे से अच्छे खिलाड़ियो को खरीदना पसंद करेंगे , इस साल जिन खिलाड़ियों ने वर्ल्डकप या कोई और टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है उन खिलाड़ियों को टीम सबसे पहले खरीदना चाहेंगी और अपनी टीम को मजबूत बनाना चाहेगी। इस बार अफगानिस्तान के खिलाड़ियों उनका अब तक का सर्वश्रेस्ट प्रदर्शन किया इस वर्ल्ड कप में उन खिलाड़ियों में से एक खिलाडी है अज़मतुल्लाह उमरज़ई इन्होंने सभी को खूब प्रभावित किया है।

इस खिलाडी पर आईपीएल 2024 के ऑक्शन में सबसे ज्यादा बोली लग सकती है , ये मीडिया में खबर आयी है कि इस खिलाड़ी के लिए टीमें 30 करोड़ से भी ज्यादा रकम देने को तैयार होंगी। आयेंगे जानते है क्या ख़ास बात है इस खिलाडी में कैसा प्रदर्शन किया अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने इस वर्ल्ड कप 2023 में…

अज़मतुल्लाह उमरज़ई क्यों बिकेंगे सबसे महेंगे

वर्ल्ड कप 2023 ख़त्म हो चूका है और अफगानिस्तान के अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने इसमें बेहतरीन प्रदर्शन किया है , इसको देखते हुई अंदाजा लगाया जा रहा है की 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन में इस खिलाडी को सभी टीमें खरीदना चाहेगी। अज़मतुल्लाह उमरज़ई एक आल राउंडर खिलाडी है इन्होने वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. कई मौको पर टीम को जीत की दहलीज तक लेके गए है।

most expensive player in IPL 2024.
अफगानिस्तान का ये खिलाडी बिकेगा IPL 2024 में सबसे महंगा टीमें 30 करोड़ से भी ज्यादा देने को तैयार 5

सभी टीम के मालिक इस बेहतरीन खिलाडी को खरीदना पसंद करेगी और सभी टीमों को एक अच्छे आल राउंडर की आवश्कता है। इसलिए सारे टीमें इस खिलाडी पर इतना ज्यादा खर्च करने के लिए तैयार है।

- Advertisement -

अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने वर्ल्ड कप में किया सबको प्रभावित

अफगानिस्तान के इस आल राउंडर खिलाडी अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से ही काफी प्रभावित किया है , इस वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजी की बात करे तो इन्होने इस वर्ल्ड कप में 9 मैच खेले थे और इनकी 8 पारियों में 97.78 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट , 70.60 की औसत से 353 रन बनाये है। वही अगर हम गेंदबाजी की बात करे तो इन्होने बतौर गेंदबाज 7 विकेट भी लिए है इस वर्ल्ड कप में। इसलिए अफगानिस्तान इतना अच्छा प्रदर्शन कर पायी. इस पूरी वर्ल्ड कप शृंखला में इसका खिलाडी का उसमे महत्वपूर्ण योगदान था।

Share This Article
2 Comments