इस खिलाडी को बताया जा रहा है वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में मिली हार का जिम्मेदार

newsrna.in

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल 19 नवम्बर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। वहां सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत की शुरुआत ख़राब रही शुभमन गिल बहुत जल्दी ही आउट हो गये उसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक अच्छी साझेदारी की पर रोहित भी ग्लेन मैक्सवेल की बॉल पर पॉवरप्ले के अंतिम ओवर में आउट हो गए फिर उसके बाद टीम इंडिया के लगातार विकेट गिरते चले गए और सारी टीम केवल 240 रन पर आल आउट हो गयी। ऑस्ट्रेलिया ने 241 रनों के लक्षय को आसानी से हांसिल कर लिया और उन्होंने ये मुकाबला 6 विकेटों से अपने नाम कर लिया। और ऑस्ट्रेलिया 6वीं बार विश्व विजेता बन गयी।

भारत टीम की ना तो बल्लेबाजी ही और न ही गेंदबाजी अच्छी रही। इस हार की वजह ज्यादा स्कोर न बनाना बताया है रोहित शर्मा का कहना था कि अगर स्कोर 280 या उससे ऊपर रहता तो शायद इंडिया टीम की जीत की सम्भावना ज्यादा रहती। आइये जानते है कौनसा खिलाडी अगर और बढ़िया खेलता तो भारत इस वर्ल्ड कप को अपने नाम कर सकती थी।

केएल राहुल को बताया जा रहा है फाइनल में हार का जिम्मेदार

अहमदाबाद में खेले गए इस मुकाबले में हार की वजह केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी को बताया जा रहा है रोहित शर्मा , शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद केएल राहुल बल्लेबाजी करने आये थे।वैसे रोहित ने गिल के आउट होने के बावजूद भी एक अच्छी और तेज शुरुआत्त दी थी टीम इंडिया को रोहित 47 रन बनाकर आउट हुई थे।

kl rahul
इस खिलाडी को बताया जा रहा है वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में मिली हार का जिम्मेदार 5


पर जैसे ही रोहित शर्मा आउट हुई टीम के रनों की गति बहुत धीमी हो गई थी। विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर खेल रहे थे विराट कोहली ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया पर केएल राहुल दूसरी तरफ से उनका अच्छे से साथ नहीं दे पा रहे थे। केएल राहुल एक एक रन लेने के लिए जूझ रहे थे इसके कारण टीम पर दबाव बना और विराट कोहली भी आउट हो गए।

- Advertisement -

राहुल ने लाया था कोहली को दबाव में

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत की हार का कारण केएल राहुल की तरफ से खेली गयी धीमी पारी को बताया जा रहा है। केएल राहुल ने 107 गेंद खेली और सिर्फ 66 रन बनाये। इस बल्लेबाजी के दौरान वो एक एक रन लेने के लिए भी जूझ रहे थे। इतनी ओवर्स खेलने के दौरान उनके बल्ले से केवल एक चौंका निकला। और भारत जहाँ एक बड़ा प्रोजेक्ट स्कोर देख रही थी वो पुरे नहीं हुआ इतनी धीमी गति की बल्लेबाजी के कारण भारत को हार का सामना कर पड़ा ऐसा बहुत सारे क्रिकेट विष्यषज्ञों का कहना है।

Share This Article
Leave a comment