जानिये क्यों कहा जाता है सूर्यकुमार यादव को टी20 क्रिकेट का बॉस

newsrna.in

सूर्यकुमार यादव टी20 के नंबर 1 खिलाडी है। उन्होंने 23 नवम्बर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए मैच में ये और साबित कर दिया की उनके जैसा बेहतरीन टी20 खिलाडी अभी कोई नहीं है। उनके जो आंकड़े है टी20 फॉर्मेट में है उनके आस पास किसी भी और देश के खिलाडी उसके नहीं है…

ऑस्ट्रेलिया से हो रही 5 टी20 सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्नम में 23 नवम्बर को खेला गया इस सीरीज में कप्तान सूर्यकुमार यादव को बनाया गया है पहले ही मैच में सुर्या ने 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिनमे इन्होने 9 चौके और 4 छक्के लगाए इस शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। इस मैच बाद सूर्यकुमार ने अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए है

क्यों कहा जाता है सूर्यकुमार को टी20 का BOSS

ESPNcricinfo ने बताया है कि सूर्यकुमार यादव अब तक भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में 1108 गेंदे खेली है जिनमे उन्होंने 1921 रन बनाये है इस हिसाब से उन्होंने 46.85 की औसत ये रन बनाये है वही स्ट्राइक रेट की बात करे तो वो 173.38 का है। और सूर्यकुमार ने टी20 मैचों में अब तक 108 छक्के और 175 चौके लगाए है।

SURYAKUMAR YADAV
जानिये क्यों कहा जाता है सूर्यकुमार यादव को टी20 क्रिकेट का बॉस 5



और वो टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी आ गए है। वो अब तक 3 शतक और 16 अर्धशतक भी लगा चुके है। और लग रहा है वो इस सीरीज में 2000 रनों का आंकड़ा भी पार कर सकते है वो इससे आंकड़े से केवल 79 रन दूर है।

- Advertisement -

मैच के बाद BCCI ने किया टवीट

वर्ल्ड कप में हार के बाद भारत के लगभग सभी सीनियर खिलाड़ियों को BCCI ने आराम दे दिया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से हो रही टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया। इस सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवम्बर को खेला गया। जहाँ भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुई स्टीव सिम्थ की 52 और जॉश इंग्लिश 110 की ताबड़तोड़ पारी की मदद से 208 रनों का लक्ष्य भारत के सामने रखा दिया। इस स्कोर का पीछा करते हुई सूर्यकुमार और ईशान किशन ने 112 रनों की एक बढ़िया और तेज तर्रार साझेदारी की। इन दोनों की इस साझेदारी की वजह से ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को इस रोमांचक मैच में हराने में कामयाब हुई।

इस शानदार जीत के बाद BCCI ने टवीट किया है। सूर्यकुमार यादव को कप्तानी की यादगार शुरुआत के लिए बधाई दी।

Share This Article
1 Comment