रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर करेगी इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर जानिये कौन-कौन है सूची में

newsrna.in

आईपीएल 2024 शुरू होने में अब बहुत कम समय रह गया है आईपीएल का अगला सीजन अब से कुछ महीने बाद ही खेला जाएगा और दुबई में 19 दिसम्बर को खिलाड़ियों के ऑक्शन होने वाले है उससे पहले ही खबरे आ रही है की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बार टीम में बड़े बदलाव कर सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अब तक 16 सीजन आईपीएल के खेल चुकी है इसमें वो तीन बार फाइनल में भी गयी है पर एक बार भी आईपीएल फाइनल में ख़िताब अपने नाम नहीं कर पायी। बैंगलोरटीम की कप्तानी पिछले 8 सीजन से विराट कोहली कर रहे है पर वो भी टीम को एक बार भी आईपीएल की ट्रॉफी नही जीता सके। इस बार ट्रॉफी अपने नाम करने के लिए RCB अपनी टीम में कई बड़े बदलाव कर सकती है आइये हम आपको बताते है किस किस खिलाड़ियों को टीम से रिलीज किया जा सकता है ।

दिनेश कार्तिक को बाहर कर सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बार कई बड़े बदलाव किये जा सकते है उनमे सबसे पहले नाम विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का आ रहा है। दिनेश कार्तिक ने पिछले सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था , ऐसा लग रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बार के ऑक्शन में दिनेश कार्तिक को रिलीज कर सकती है। शायद वो अगले सीजन में हमे टीम में नज़र नहीं आयेंगे।

आईपीएल 2024 के ऑक्शन 19 दिसम्बर को दुबई में आयोजित होगा। इस बार टीमें कई खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है और कई युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी इस बार टीम में अच्छे खिलाड़ियों को मौका देगी और और आईपीएल 2024 को अपने नाम करके खित्ताब के इस सूखे को ख़तम करना चाहेंगी।

- Advertisement -
Royal Challengers Bangalore
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर करेगी इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर जानिये कौन-कौन है सूची में 5


इन 7 खिलाड़ियों को भी रिलीज कर सकती है RCB

आईपीएल 2024 के इस ऑक्शन से पहले दिनेश कार्तिक के अलावा टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कुछ और खिलाड़ियों को भी टीम से रिलीज कर सकती है और नए खिलाड़ियों को मौका दे सकती है जिन खिलाड़ियों को टीम से रिलीज किया जा सकता है उनके नाम इस प्रकार है – शाहबाज अहमद, राजन कुमार, अनुज रावत, हिमांशु शर्मा, मनोज भंडागे,सोनू यादव,महिपाल लोमरोर

RCB की IPL 2023 टीम

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक,जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कौल, डेविड विली, रीस टॉपले, सोनू यादव, हिमांशु शर्मा, मनोज भंडागे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, विजयकुमार व्यासक।

Share This Article
Leave a comment